मनोज सिंह मंण्डावी विधायक भानुप्रतापपुर विधानसभा छत्तीसगढ़

मनोज सिंह मंण्डावी छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधान सभा से विधायक हैं। मनोज सिंह मंण्डावी इंडियन नेशनल कांग्रेस के सदस्य हैं। इंडियन नेशनल कांग्रेस के टिकट पर २०१८ के विधान सभा चुनाव में इन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी देवलाल दुग्गा को 26693 वोटों से हराया।

मनोज सिंह मंण्डावी ने २०१८ के विधान सभा चुनाव में 72520 मत प्राप्त किया और विजयी घोषित हुए जबकि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी देवलाल दुग्गा को 45827 मत प्राप्त हुए। इस विधान सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कोमल हुपेण्डी को 9634 वोट प्राप्त हुए और उन्हें तृतीय स्थान से ही संतुष्ट होना पड़ा।

127981 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मुख्यतः प्रथम तीन पार्टियों इंडियन नेशनल कांग्रेस के मनोज सिंह मंण्डावी भारतीय जनता पार्टी के देवलाल दुग्गा एवम आम आदमी पार्टी के कोमल हुपेण्डी के पक्ष में अपना बहुमूल्य मत दिया। सम्पूर्ण मतों की संख्या के लिए कृपया निचे प्रस्तुत तालिका को देखें। निचे प्रस्तुत की गयी तालिका में इस विधान सभा चुनाव में भाग लेने वाले सभी प्रत्याशियों का नाम उनकी पार्टी का नाम और उन्हें मिले मतों का सम्पूर्ण विवरण है।

हम इंडियन नेशनल कांग्रेस के बिधायक और नेता मनोज सिंह मंण्डावी को उनके नए कार्यकाल की बधाई देते है और उम्मीद करते हैं की वह भानुप्रतापपुर विधान सभा के भलाई एवं विकास कार्यो को और आगे तक लेकर जायँगे।

छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव २०१८ में भानुप्रतापपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरने वाले सभी नेंताओं का नाम एवं उनसे जुड़ी अन्य जानकारियाँ। भानुप्रतापपुर विधान सभा प्रत्याशियों का नाम और प्राप्त मतों की संख्या|

भानुप्रतापपुर विधान सभा चुनाव २०१८ का चुनाव परिणाम

छत्तीसगढ़ – भानुप्रतापपुर
परिणाम घोषित
अभ्यर्थी दल का नाम मत
मनोज सिंह मंण्डावी इंडियन नेशनल कांग्रेस 72520
देवलाल दुग्गा भारतीय जनता पार्टी 45827
कोमल हुपेण्डी आम आदमी पार्टी 9634
मानक दरपटटी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) 9611
सियाराम परचापी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी 2698
श्यामलाल गावड़े शिवसेना 1699
दुर्गाप्रसाद ठाकुर अम्‍बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया 1565
इनमें से कोई नहीं इनमें से कोई नहीं 4235
पिछली बार दिनांक 12/12/2018 को 03:58 बजे अद्यतित किया गया

यहां प्रदर्शित आंकड़े भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से उपलब्ध कराये गएँ हैं। इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर भारत निर्वाचन आयोग से संपर्क करें। अन्य किसी भी शिकायत या सुझाव के लिए हमें info@wikivillage.in पर संपर्क करें।