वीरभद्र सिंह विधायक अर्की विधानसभा हिमाचल प्रदेश

वीरभद्र सिंह हिमाचल प्रदेश की अर्की विधान सभा से विधायक हैं। वीरभद्र सिंह इंडियन नेशनल कांग्रेस के सदस्य हैं। इंडियन नेशनल कांग्रेस के टिकट पर २०१७ के विधान सभा चुनाव में इन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रत्न सिंह पाल को 6051 वोटों से हराया।

वीरभद्र सिंह ने २०१७ के विधान सभा चुनाव में 34499 मत प्राप्त किया और विजयी घोषित हुए जबकि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रत्न सिंह पाल को 28448 मत प्राप्त हुए। इस विधान सभा चुनाव में जनरल समाज पार्टी के प्रत्याशी विजय सिंह राजपूत को 445 वोट प्राप्त हुए और उन्हें तृतीय स्थान से ही संतुष्ट होना पड़ा।

63392 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मुख्यतः प्रथम तीन पार्टियों इंडियन नेशनल कांग्रेस के रत्न सिंह पाल के एवम जनरल समाज पार्टी के पक्ष में अपना बहुमूल्य मत दिया। सम्पूर्ण मतों की संख्या के लिए कृपया निचे प्रस्तुत तालिका को देखें। निचे प्रस्तुत की गयी तालिका में इस विधान सभा चुनाव में भाग लेने वाले सभी प्रत्याशियों का नाम उनकी पार्टी का नाम और उन्हें मिले मतों का सम्पूर्ण विवरण है।

हम इंडियन नेशनल कांग्रेस के बिधायक और नेता वीरभद्र सिंह को उनके नए कार्यकाल की बधाई देते है और उम्मीद करते हैं की वह अर्की विधान सभा के भलाई एवं विकास कार्यो को और आगे तक लेकर जायँगे।

हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव २०१७ में अर्की सीट से चुनाव मैदान में उतरने वाले सभी नेंताओं का नाम एवं उनसे जुड़ी अन्य जानकारियाँ। अर्की विधान सभा प्रत्याशियों का नाम और प्राप्त मतों की संख्या|

अर्की विधान सभा चुनाव २०१७ का चुनाव परिणाम

हिमाचल प्रदेश – अर्की
परिणाम घोषित
अभ्यर्थी दल का नाम मत
वीरभद्र सिंह इंडियन नेशनल कांग्रेस 34499
रत्न सिंह पाल भारतीय जनता पार्टी 28448
विजय सिंह राजपूत जनरल समाज पार्टी 445
विजय सिंह चौहान निर्दलीय 289
इनमें से कोई नहीं इनमें से कोई नहीं 530
पिछली बार दिनांक 18/12/2017 को 22:12 बजे अद्यतित किया गया

यहां प्रदर्शित आंकड़े भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से उपलब्ध कराये गएँ हैं। इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर भारत निर्वाचन आयोग से संपर्क करें। अन्य किसी भी शिकायत या सुझाव के लिए हमें info@wikivillage.in पर संपर्क करें।