विक्रमादित्य सिंह विधायक शिमला ग्रामीण विधानसभा हिमाचल प्रदेश

विक्रमादित्य सिंह हिमाचल प्रदेश की शिमला ग्रामीण विधान सभा से विधायक हैं। विक्रमादित्य सिंह इंडियन नेशनल कांग्रेस के सदस्य हैं। इंडियन नेशनल कांग्रेस के टिकट पर २०१७ के विधान सभा चुनाव में इन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. प्रमोद शर्मा को 4880 वोटों से हराया।

विक्रमादित्य सिंह ने २०१७ के विधान सभा चुनाव में 28275 मत प्राप्त किया और विजयी घोषित हुए जबकि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. प्रमोद शर्मा को 23395 मत प्राप्त हुए। इस विधान सभा चुनाव में निर्दलीय के प्रत्याशी एम०डी० शर्मा को 668 वोट प्राप्त हुए और उन्हें तृतीय स्थान से ही संतुष्ट होना पड़ा।

52338 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मुख्यतः प्रथम तीन पार्टियों इंडियन नेशनल कांग्रेस के डॉ. प्रमोद शर्मा के एवम निर्दलीय के पक्ष में अपना बहुमूल्य मत दिया। सम्पूर्ण मतों की संख्या के लिए कृपया निचे प्रस्तुत तालिका को देखें। निचे प्रस्तुत की गयी तालिका में इस विधान सभा चुनाव में भाग लेने वाले सभी प्रत्याशियों का नाम उनकी पार्टी का नाम और उन्हें मिले मतों का सम्पूर्ण विवरण है।

हम इंडियन नेशनल कांग्रेस के बिधायक और नेता विक्रमादित्य सिंह को उनके नए कार्यकाल की बधाई देते है और उम्मीद करते हैं की वह शिमला ग्रामीण विधान सभा के भलाई एवं विकास कार्यो को और आगे तक लेकर जायँगे।

हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव २०१७ में शिमला ग्रामीण सीट से चुनाव मैदान में उतरने वाले सभी नेंताओं का नाम एवं उनसे जुड़ी अन्य जानकारियाँ। शिमला ग्रामीण विधान सभा प्रत्याशियों का नाम और प्राप्त मतों की संख्या|

शिमला ग्रामीण विधान सभा चुनाव २०१७ का चुनाव परिणाम

हिमाचल प्रदेश – शिमला ग्रामीण
परिणाम घोषित
अभ्यर्थी दल का नाम मत
विक्रमादित्य सिंह इंडियन नेशनल कांग्रेस 28275
डॉ. प्रमोद शर्मा भारतीय जनता पार्टी 23395
एम०डी० शर्मा निर्दलीय 668
कुशाल राज स्वाभिमान पार्टी 325
इनमें से कोई नहीं इनमें से कोई नहीं 420
पिछली बार दिनांक 18/12/2017 को 22:12 बजे अद्यतित किया गया

यहां प्रदर्शित आंकड़े भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से उपलब्ध कराये गएँ हैं। इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर भारत निर्वाचन आयोग से संपर्क करें। अन्य किसी भी शिकायत या सुझाव के लिए हमें info@wikivillage.in पर संपर्क करें।