रीता देवी विधायक इन्‍दौरा विधानसभा हिमाचल प्रदेश

रीता देवी हिमाचल प्रदेश की इन्‍दौरा विधान सभा से विधायक हैं। रीता देवी भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं। भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर २०१७ के विधान सभा चुनाव में इन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी एवं इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी कमल किशोर को 1095 वोटों से हराया।

रीता देवी ने २०१७ के विधान सभा चुनाव में 29213 मत प्राप्त किया और विजयी घोषित हुए जबकि इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी कमल किशोर को 28118 मत प्राप्त हुए। इस विधान सभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी सुशील कुमार को 952 वोट प्राप्त हुए और उन्हें तृतीय स्थान से ही संतुष्ट होना पड़ा।

58283 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मुख्यतः प्रथम तीन पार्टियों भारतीय जनता पार्टी के कमल किशोर के एवम बहुजन समाज पार्टी के पक्ष में अपना बहुमूल्य मत दिया। सम्पूर्ण मतों की संख्या के लिए कृपया निचे प्रस्तुत तालिका को देखें। निचे प्रस्तुत की गयी तालिका में इस विधान सभा चुनाव में भाग लेने वाले सभी प्रत्याशियों का नाम उनकी पार्टी का नाम और उन्हें मिले मतों का सम्पूर्ण विवरण है।

हम भारतीय जनता पार्टी के बिधायक और नेता रीता देवी को उनके नए कार्यकाल की बधाई देते है और उम्मीद करते हैं की वह इन्‍दौरा विधान सभा के भलाई एवं विकास कार्यो को और आगे तक लेकर जायँगे।

हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव २०१७ में इन्‍दौरा सीट से चुनाव मैदान में उतरने वाले सभी नेंताओं का नाम एवं उनसे जुड़ी अन्य जानकारियाँ। इन्‍दौरा विधान सभा प्रत्याशियों का नाम और प्राप्त मतों की संख्या|

इन्‍दौरा विधान सभा चुनाव २०१७ का चुनाव परिणाम

हिमाचल प्रदेश – इन्‍दौरा
परिणाम घोषित
अभ्यर्थी दल का नाम मत
रीता देवी भारतीय जनता पार्टी 29213
कमल किशोर इंडियन नेशनल कांग्रेस 28118
सुशील कुमार बहुजन समाज पार्टी 952
लक्षमण दास निर्दलीय 502
बलवंत सिंह निर्दलीय 217
तिलक राज निर्दलीय 188
इनमें से कोई नहीं इनमें से कोई नहीं 668
पिछली बार दिनांक 18/12/2017 को 22:07 बजे अद्यतित किया गया

यहां प्रदर्शित आंकड़े भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से उपलब्ध कराये गएँ हैं। इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर भारत निर्वाचन आयोग से संपर्क करें। अन्य किसी भी शिकायत या सुझाव के लिए हमें info@wikivillage.in पर संपर्क करें।