पवन कुमार काजल विधायक कांगड़ा विधानसभा हिमाचल प्रदेश

पवन कुमार काजल हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा विधान सभा से विधायक हैं। पवन कुमार काजल इंडियन नेशनल कांग्रेस के सदस्य हैं। इंडियन नेशनल कांग्रेस के टिकट पर २०१७ के विधान सभा चुनाव में इन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संजय चौधरी को 6208 वोटों से हराया।

पवन कुमार काजल ने २०१७ के विधान सभा चुनाव में 25549 मत प्राप्त किया और विजयी घोषित हुए जबकि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संजय चौधरी को 19341 मत प्राप्त हुए। इस विधान सभा चुनाव में निर्दलीय के प्रत्याशी डॉ राजेश शर्मा को 11805 वोट प्राप्त हुए और उन्हें तृतीय स्थान से ही संतुष्ट होना पड़ा।

56695 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मुख्यतः प्रथम तीन पार्टियों इंडियन नेशनल कांग्रेस के संजय चौधरी के एवम निर्दलीय के पक्ष में अपना बहुमूल्य मत दिया। सम्पूर्ण मतों की संख्या के लिए कृपया निचे प्रस्तुत तालिका को देखें। निचे प्रस्तुत की गयी तालिका में इस विधान सभा चुनाव में भाग लेने वाले सभी प्रत्याशियों का नाम उनकी पार्टी का नाम और उन्हें मिले मतों का सम्पूर्ण विवरण है।

हम इंडियन नेशनल कांग्रेस के बिधायक और नेता पवन कुमार काजल को उनके नए कार्यकाल की बधाई देते है और उम्मीद करते हैं की वह कांगड़ा विधान सभा के भलाई एवं विकास कार्यो को और आगे तक लेकर जायँगे।

हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव २०१७ में कांगड़ा सीट से चुनाव मैदान में उतरने वाले सभी नेंताओं का नाम एवं उनसे जुड़ी अन्य जानकारियाँ। कांगड़ा विधान सभा प्रत्याशियों का नाम और प्राप्त मतों की संख्या|

कांगड़ा विधान सभा चुनाव २०१७ का चुनाव परिणाम

हिमाचल प्रदेश – कांगड़ा
परिणाम घोषित
अभ्यर्थी दल का नाम मत
पवन कुमार काजल इंडियन नेशनल कांग्रेस 25549
संजय चौधरी भारतीय जनता पार्टी 19341
डॉ राजेश शर्मा निर्दलीय 11805
कर्नल(रिटा.) कुलदीप सिंह लोक गठबंधन पार्टी 482
रवि चंद नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी 408
विजय कुमार बहुजन समाज पार्टी 225
इनमें से कोई नहीं इनमें से कोई नहीं 656
पिछली बार दिनांक 18/12/2017 को 22:12 बजे अद्यतित किया गया

यहां प्रदर्शित आंकड़े भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से उपलब्ध कराये गएँ हैं। इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर भारत निर्वाचन आयोग से संपर्क करें। अन्य किसी भी शिकायत या सुझाव के लिए हमें info@wikivillage.in पर संपर्क करें।