बिक्रम सिंह विधायक जसवां प्रागपुर विधानसभा हिमाचल प्रदेश

बिक्रम सिंह हिमाचल प्रदेश की जसवां प्रागपुर विधान सभा से विधायक हैं। बिक्रम सिंह भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं। भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर २०१७ के विधान सभा चुनाव में इन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी एवं इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी सुरिंदर सिंह मनकोटिया को 1862 वोटों से हराया।

बिक्रम सिंह ने २०१७ के विधान सभा चुनाव में 23583 मत प्राप्त किया और विजयी घोषित हुए जबकि इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी सुरिंदर सिंह मनकोटिया को 21721 मत प्राप्त हुए। इस विधान सभा चुनाव में निर्दलीय के प्रत्याशी हंस राज को 4075 वोट प्राप्त हुए और उन्हें तृतीय स्थान से ही संतुष्ट होना पड़ा।

49379 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मुख्यतः प्रथम तीन पार्टियों भारतीय जनता पार्टी के सुरिंदर सिंह मनकोटिया के एवम निर्दलीय के पक्ष में अपना बहुमूल्य मत दिया। सम्पूर्ण मतों की संख्या के लिए कृपया निचे प्रस्तुत तालिका को देखें। निचे प्रस्तुत की गयी तालिका में इस विधान सभा चुनाव में भाग लेने वाले सभी प्रत्याशियों का नाम उनकी पार्टी का नाम और उन्हें मिले मतों का सम्पूर्ण विवरण है।

हम भारतीय जनता पार्टी के बिधायक और नेता बिक्रम सिंह को उनके नए कार्यकाल की बधाई देते है और उम्मीद करते हैं की वह जसवां प्रागपुर विधान सभा के भलाई एवं विकास कार्यो को और आगे तक लेकर जायँगे।

हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव २०१७ में जसवां प्रागपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरने वाले सभी नेंताओं का नाम एवं उनसे जुड़ी अन्य जानकारियाँ। जसवां प्रागपुर विधान सभा प्रत्याशियों का नाम और प्राप्त मतों की संख्या|

जसवां प्रागपुर विधान सभा चुनाव २०१७ का चुनाव परिणाम

हिमाचल प्रदेश – जसवां-प्रागपुर
परिणाम घोषित
अभ्यर्थी दल का नाम मत
बिक्रम सिंह भारतीय जनता पार्टी 23583
सुरिंदर सिंह मनकोटिया इंडियन नेशनल कांग्रेस 21721
हंस राज निर्दलीय 4075
गगन दीप पराशर निर्दलीय 428
मुजेश कुमार निर्दलीय 395
होशियार सिंह बहुजन समाज पार्टी 203
अनूप कुमार निर्दलीय 82
अमित कुमार निर्दलीय 48
ओम प्रकाश निर्दलीय 47
इनमें से कोई नहीं इनमें से कोई नहीं 342
पिछली बार दिनांक 18/12/2017 को 22:12 बजे अद्यतित किया गया

यहां प्रदर्शित आंकड़े भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से उपलब्ध कराये गएँ हैं। इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर भारत निर्वाचन आयोग से संपर्क करें। अन्य किसी भी शिकायत या सुझाव के लिए हमें info@wikivillage.in पर संपर्क करें।