परेश धनानी विधायक अमरेली विधानसभा गुजरात

परेश धनानी गुजरात की अमरेली विधान सभा से विधायक हैं। परेश धनानी इंडियन नेशनल कांग्रेस के सदस्य हैं। इंडियन नेशनल कांग्रेस के टिकट पर २०१७ के विधान सभा चुनाव में इन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बावकुभाई ऊधाड को 12029 वोटों से हराया।

परेश धनानी ने २०१७ के विधान सभा चुनाव में 87032 मत प्राप्त किया और विजयी घोषित हुए जबकि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बावकुभाई ऊधाड को 75003 मत प्राप्त हुए। इस विधान सभा चुनाव में निर्दलीय के प्रत्याशी शुक्ल भार्गवकुमार को 1483 वोट प्राप्त हुए और उन्हें तृतीय स्थान से ही संतुष्ट होना पड़ा।

163518 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मुख्यतः प्रथम तीन पार्टियों इंडियन नेशनल कांग्रेस के बावकुभाई ऊधाड के एवम निर्दलीय के पक्ष में अपना बहुमूल्य मत दिया। सम्पूर्ण मतों की संख्या के लिए कृपया निचे प्रस्तुत तालिका को देखें। निचे प्रस्तुत की गयी तालिका में इस विधान सभा चुनाव में भाग लेने वाले सभी प्रत्याशियों का नाम उनकी पार्टी का नाम और उन्हें मिले मतों का सम्पूर्ण विवरण है।

हम इंडियन नेशनल कांग्रेस के बिधायक और नेता परेश धनानी को उनके नए कार्यकाल की बधाई देते है और उम्मीद करते हैं की वह अमरेली विधान सभा के भलाई एवं विकास कार्यो को और आगे तक लेकर जायँगे।

गुजरात विधान सभा चुनाव २०१७ में अमरेली सीट से चुनाव मैदान में उतरने वाले सभी नेंताओं का नाम एवं उनसे जुड़ी अन्य जानकारियाँ। अमरेली विधान सभा प्रत्याशियों का नाम और प्राप्त मतों की संख्या|

अमरेली विधान सभा चुनाव २०१७ का चुनाव परिणाम

गुजरात – अमरेली
परिणाम घोषित
अभ्यर्थी दल का नाम मत
परेश धनानी इंडियन नेशनल कांग्रेस 87032
बावकुभाई ऊधाड भारतीय जनता पार्टी 75003
शुक्ल भार्गवकुमार निर्दलीय 1483
माधड रवजीभाई दानाभाई बहुजन समाज पार्टी 1167
लालभाई बोदर नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी 806
राजेश माधवानी निर्दलीय 599
विठ्ठलभाई मावजीभाई गजेरा ( वी. एम. गजेरा) भारतीय नेशनल जनता दल 322
पाघडाल जयंतीलाल बावाभाई युवा सरकार 285
आडियेषा रुतिल निर्दलीय 242
इनमें से कोई नहीं इनमें से कोई नहीं 2869
पिछली बार दिनांक 18/12/2017 को 21:57 बजे अद्यतित किया गया

यहां प्रदर्शित आंकड़े भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से उपलब्ध कराये गएँ हैं। इसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर भारत निर्वाचन आयोग से संपर्क करें। अन्य किसी भी शिकायत या सुझाव के लिए हमें info@wikivillage.in पर संपर्क करें।